Tuesday 20 September 2016

No.1 funny jokes in hindi

No.1 funny jokes in HindI




* घोंचू ने एक दिन पोंचू से कहा - यार, लड़की पटाने का कोई आसान तरीका बता...।
पोंचू बड़ी आसानी से बोला- राह चलती किसी लड़की को छेड़ो, उसका हाथ पकड़ो, अगर वो थप्पड़ मारे तो कहो - तुम पहले इम्तिहान में पास हो गई हो। मुझे ऐसी ही शरीफ लड़की चाहिए थी। जो मुझे मिल गई....। 


* एक दिन घोंचू अपनी पत्नी से परेशान होकर एक बाबा के पास गया और बोला- बाबा, मेरी पत्नी पिछले दो दिन से खामोश है। क्या करूं समझ नहीं आ रहा...।
बाबा ने जवाब दिया- तुम मेरे पास क्यों आए हो। जा बच्चे, 'ग्रीन‍ीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड' के पास जाओ। 


* एक बार एक व्यक्ति की पत्नी खो गई। वह भगवान राम के मंदिर गया और प्रार्थना करने लगा कि हे भगवान! मेरी पत्नी ढूंढने में मेरी मदद करो।
उसी समय भगवान प्रकट हुए और कहने लगे कि तुम गलत जगह पर आ गए हो, तुम्हें हनुमानजी के मंदिर में जाना चाहिए क्योंकि मेरी खोई हुई पत्नी को भी उन्होंने ही खोजा था। 


* घोंचू की एक कम्प्यूटर हार्डवेयर कंपनी में जॉब लग गई।
उसने पहले ही दिन घंटों लगातार काम किया।
शाम को जाते समय बॉस ने पूछा- आज तुमने दिन भर क्या किया?
घोंचू ने शान से जवाब देते हुए कहा- सर, की-बोर्ड में एबीसीडी आगे-पीछे लगे थे। मैंने सारे की-बोर्ड अल्फाबेट क्रम से लगा दिए। 


* एक युवक अभिनेता बनने की इच्छा से एक फिल्म निर्माता के पास गया। फिल्म निर्माता ने उसे देख-सुनकर तसल्ली देते हुए कहा- 'आप अपना पता नोट करा दें। जब किसी बूढ़े अभिनेता की जरूरत होगी, आपको बुला लिया जाएगा।
युवक ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा- 'पर श्रीमानजी मैं तो नौजवान हूं।'
फिल्म निर्माता ने जवाब दिया- 'अब हैं न! पर जब तुम्हें बुलाया जाएगा, उस समय तक तुम बूढ़ो हो चुके होगे। 


* एयर होस्टेस (घोंचू से) - सर आप क्या लेंगे?
घोंचू तुरंत बोला- चाय और मट्ठी।
एयर होस्टेस- सर आप जहाज में हैं, कहीं जागरण में नहीं। 


* एक रात सपने में चम्पू को उसका दोस्त घोंचू उधारी के रुपए लौटाने आया। तभी उसकी पत्नी ने उसे जगा दिया।
चम्पू झल्लाकर चिल्लाया- देखा.., तू मेरी सबसे बड़ी दुश्मन है! तू सपने में भी मेरा फायदा नहीं होने दे सकती। 


* पुलिस (शराबी से)- इस वक्त कहां जा रहे हो?
शराबी- 'मनुष्य पर शराब के दुष्प्रभाव' विषय पर भाषण सुनने के लिए।
पुलिस- लेकिन रात को डेढ़ बजे कौन भाषण देगा?
शराबी- मेरी पत्नी सर...। 


* चम्पू (ट्रेन में चढ़ने लगा तो आकाशवाणी हुई)- यह ट्रेन पटरी से उतर जाएगी, चम्पू वहीं रुक गया।
फिर चम्पू हवाई जहाज में चढ़ने लगा तो भविष्यवाणी हुई- यह हवाई जहाज क्रेश हो जाएगा, चम्पू वहीं रुक गया।
चम्पू बस में बैठने लगा तो आवाज आई- इसका एक्सीडेंट हो जाएगा।
चम्पू- तुम कौन हो जी?
जवाब आया- भगवान!
चम्पू- जब मैं घोड़ी चढ़ रहा था, तब तुम कहां थे। 


* चोरी के आरोप में एक आदमी थाने ले जाया गया।
दरोगा ने पूछा- कितनी अजीब बात है ना, तुमने सूटकेस तो चुरा लिया, पर साथ में रखी रुपयों की गड्डी छोड़ दी, ऐसा क्यों?
चोर (दुखी स्वर में) बोला- उस बात का जिक्र न कीजिए साहब, इस गलती के लिए मेरी बीवी पिछले 4 दिन से मुझसे लड़ रही हैं।



* एक खूबसूरत कमसिन लड़की ने एक बूढ़े अमीर से शादी कर ली।
सहेली ने उससे पूछा- तूने इनमें ऐसा क्या देखा जो शादी कर ली।
लड़की- एक तो इनकी इनकम और दूसरे इनके दिन कम। 


* घोंचू (पोंचू से)- क्या तुम बता सकते हो कि शास्त्रीय संगीत और डिस्को संगीत में क्या अंतर है?
पोंचू- हां जरूर! शास्त्रीय संगीत के श्रोताओं के सिर हिलने लगते हैं और डिस्को संगीत के श्रोताओं के पैर हिलने लगते हैं। 


* चम्पू- तुम्हें पता है जिस तरह लड़कियों की संख्या घट रही है, उससे आने वाले सालों में शादी के कार्ड कैसे होंगे।
गम्पू- कैसे???
चम्पू- घोंचू एंड पोंचू वेड्‌स गीता। 


* एक युवती ने अपने तीसरे विवाह के अवसर पर पुराने प्रेमी को निमंत्रण भेजा और शादी में आने के लिए कहा।
शादी का निमंत्रण पाकर प्रेमी बहुत खुश हुआ और बधाई का तार भेजा। उसमें लिखा- ईश्वर करें आपकी जिंदगी में ये दिन बार-बार आए। 


* घोंचू (अपने दोस्त पोंचू से)- कई लोग एक से ज्यादा बीवी रख‍ते हैं, क्या तुम इसका असर जानते हो?
पोंचू- हां, कई बीवियां रखने में एक फायदा है। वे अपने पति से लड़ने की बजाय आपस में ही लड़ती रहती हैं। 


* एक बकरी ने बकरे से कहा- 'आई लव यू'
बकरा- अब क्या फायदा, अब तो ईद आने वाली है...। 


* एक आदमी की कार से टकराकर एक तोता जख्मी हो गया।
आदमी उस घायल तोते को अपने घर ले गया और उसने उसका इलाज किया। फिर अपने पिंजरे में रख दिया..
होश में आते ही तोता जोर से चिल्लाया- आईला जेल..। कार का ड्राइवर मर गया क्या? 


* घोंचू (पोंचू से)- लाइफ में दो बातें हमेशा याद रखना।
पोंचू- कौन-सी?
घोंचू- एक- हवा चलती है तो पत्ते हिलते हैं और दूसरी- हवा नहीं चलती है तो नहीं हिलते हैं। 


* एक बार एक लड़का फिसल कर गधे के सामने ‍गिर गया।
एक खूबसूरत लड़की ने यह देखकर कहा- अपने बड़े भाई के पैर छू रहे हो??
लड़का बोला- जी हां, भाभीजी। 


* घोंचू- कल रात मैं टॉयलेट गया तो वहां देखा कि एक भूत बैठा है।
पोंचू- फिर क्या हुआ?
घोंचू- होना क्या था, मैंने उससे कहा कि भाई आप ही कर लो, मेरा तो वैसे ही आया था 


* पत्नी पति से बोली - तुम सपने में मुझे गालियां दे रहे थे और मेरे मां-बाप को कोस रहे थे, क्यों?
पति - झूठ बोलती हो तुम! मैं उस वक्त सोया ही नहीं था, सपना कहां से देख लिया मैंने। 


* चिंकी (अपने पति घोंचू से)- मैंने अखबार में पढ़ा है कि एक पति ने कार के बदले में अपनी पत्नी को बेच दिया।
......
......
आप तो ऐसा नहीं करोगे ना।
.........
.........
घोंचू- पागल है क्या! मैं तो साइकिल से ही काम चला लूंगा। तेरे बदले में कार कौन बेवकूफ देगा।


* पत्नी पति को पीट रही थी।
पड़ोसी: क्यों मार रही है बेचारे को?
पत्नी: कोई बेचारे नहीं है। इनको कॉल किया था, एक लड़की बोली 'जिस व्यक्ति से आप अभी संपर्क करना चाहते हैं वो अभी व्यस्त है। 


* ग्राहक- आपकी भैंस की एक आंख तो खराब है फिर भी आप इसके 25 हजार रुपए मांग रहे है?
चम्पू- आपको भैंस दूध के लिए चाहिए या नैन-मटक्का करने को। 


* घोंचू (चम्पू से)- बेटा, आज तुम्हारी बीवी चुप क्यों बैठी है?
चम्पू- उसने लिपस्टिक मांगी थी, मैंने फेविक्विक दे दी!
.....
.....
नो चिक-चिक.... नो झिक-झिक...। 


* श्यामलाल नहाने गया।
....
....
तो खुद से बुदबुदाकर कहने लगा- पता नहीं लोग कैसे महीना-महीना भर नहीं नहाते हैं।
....
.....
मुझे तो 28वें दिन ही खुजली होने लगी। 


* किराएदार ( नए मकान मालिक से)- जब मकान छोड़ने लगा था तो मेरा पिछला मकान मालिक बहुत रोया था।
नए मकान मालिक ने जवाब दिया- तुम इत्मीनान रखो, मैं कभी नहीं रोऊंगा, क्योंकि मैं हमेशा दो महीने का किराया एडवांस लेता हूं। 


* ग्राहक (दुकानदार से)- देखिए, आपकी दुकान की इस कोल्डड्रिंक्स की बोतल में कॉकरोच तैर रहा है।
दुकानदार- मैं धन्य हुआ कि आपने देखा यह अद्भुत नजारा। इंसानों के साथ ही है यह जीवों को भी प्यारा। 


* एक बार दो दोस्त डिनर के लिए एक रेस्तरां में गए।
खाना खाते वक्त एक ने कहा- यार, आलू के परांठे में आलू कहीं नजर नहीं आ रहा।
दूसरे ने उसे समझाया- नाम पर ध्यान मत दे मेरे भाई, तुझे कश्मीरी पुलाव में कभी कश्मीर नजर आया है क्या? 


* चम्पू (चिंटू से) - यदि तुम्हारे पास एक कोरा कागज है तथा तुम्हें एक और कोरे कागज की आवश्यकता पड़े तो तुम क्या करोगे?'
चिंटू ने हंसते हुए- उस कोरे कागज की फोटोकॉपी करा लूंगा।