Wednesday 21 September 2016

Facebook jokes चुटकुले -हिन्दी चुटकुले

Facebook funny jokes sms





* बॉस अपनी सेक्रेटरी से- तुम आज फिर आधे घंटे देर से आयी हो, क्या तुम्हें मालूम नहीं कि यहां पर काम कितने बजे से शुरू होता है?
सेक्रेटरी बोली- मालूम नहीं सर, जब भी मैं यहां आती हूं तो लोगों को काम करते हुए ही पाती हूं. 


* रमेश ने अपने बॉस से कहा, “सर, मुझे छुट्टी चाहिए ताकि मैं अपनी बीबी के काम में हाथ बंटा सकूं.”
बॉस ने कहा, “मुझे अफसोस है मगर अभी कोई छुट्टी नहीं मिलेगी.. ”
रमेश – “धन्यवाद सर, मैं जानता था कि मुसीबत में आप ही मेरी मदद करेंगे.” 


* बॉस ग़ुस्से में: तुमने कभी उल्लू देखा है?
कर्मचारी (सर झुकाते हुए): नहीं सर .
बॉस: नीचे क्या देख रहे हो ? मेरी तरफ देखो. 


* टिकट चेकर संता से बोलाः अपना टिकट दिखाओ?
संताः यह रहा…
टिकट चेकरः यह? ….पर यह तो लिफाफे में लगाने वाला टिकट है?
संताः तो क्या हुआ… जब यह लिफाफा इस टिकट के सहारे पूरी दुनिया में घूम सकता है, तो क्या मैं इस टिकट से यह शहर नहीं घूम सकता?


* संताः बंता यार, तूने तो कहा था कि यहां घुटने-घुटने तक पानी है लेकिन मैं तो डूबने वाला था…
बंताः बात यह है कि मैं तो यहां नया आया हूं। मैंने सुबह बत्तखों को इस पानी से गुजरते हुए देखा था। उनके तो घुटने-घुटने तक ही पानी था…. 


* एक बार संता की 20 लाख की लाटरी निकली।
संता लाटरी वाले के पास गया।
नंबर मिलाने के बाद लाटरी वाले ने कहा, ‘ठीक है सर, हम आपको अभी एक लाख रूपए देंगे और बाकी के 19 लाख आप अगले 19 हफ्तों तक ले सकते हैं।
संताः नहीं, मुझे तो पूरे पैसे अभी चाहिए नहीं तो आप मेरे पांच रूपए वापस कर दीजिए। 


* संताः क्या तुम बिना खाना खाए जीवित रह सकते हो?
बंताः नहीं।
संताः लेकिन मैं रह सकता हूं।
बंताः कमाल है यार, मगर कैसे?
संताः नाश्ता करके और कैसे! 


* संताः अरे यार तुम्हारे दांत कैसे टूट गए?
बंताः हंसने के कारण।
संताः मैं समझा नहीं?
बंताः कुछ नहीं यार कल मैं एक पहलवान को देखकर हंस रहा था। 


* संताः भारतीय और अमेरिकी सभ्यता में अंतर बताओ?
बंताः जन्मदिन के अवसर पर जिन शब्दों का प्रयोग भारतीय करते हैं, उन्हीं शब्दों का प्रयोग अमेरिकी विवाह के समय करते हैं।
संताः ऐसे कौन से शब्द हैं?
बंताः हमारी दुआ है कि यह दिन बार-बार आए… 


* संताः यार पेट्रोल के दाम फिर बढ़ गए हैं।
बंताः क्या फर्क पड़ता है यार मैं तब भी सौ रुपए का पेट्रोल डलवाता था
 और आज भी उतने का ही डलवाता हूं…