Tuesday 20 September 2016

Doctors chutkule डाक्टर्स चुटकुले

Doctors jokes sms



* डॉक्टर (रोगी से)- बहुत कमजोरी है। फल खाया करो छिलके सहित।
एक घंटे बाद..
रोगी- डॉक्टर साहब! मेरे पेट में बहुत दर्द हो रहा है।
डॉक्टर- क्या खाया था?
रोगी- नारियल छिलके सहित।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एमबीबीएस की डिग्री कम्प्लीट होने के बाद डॉक्टर प्रेमसुख लाल ने एक निजी अस्पताल में अपनी प्रैक्टीस शुरू की।
प्रेमसुख लाल ने वहां बैठे मरीज की आंखें, जुबान और कान, नाक सभी कुछ टॉर्च से अच्छी तरह चेक किए और आखिर में बोला - अरे वा...! ये टॉर्च तो एकदम ठीक है। मैं तो यूं ही इसे मरीज समझ रहा था।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* घोंचू : यार, डॉक्टर पर्चे पर ऐसा क्या लिखता है, जो सिर्फ मेडिकल स्टोर वाले को ही समझ आता है।
पोंचू : वो लिखता है मैंने तो लूट लिया, अब तू भी लूट ले?
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* मरीज घोंचू - डॉक्टर साहब, डॉक्टर साहब.... जरा देखिए तो मेरे सीने में दिल है या नहीं?
डॉक्टर पोंचू - पहले तुम बताओ कि तुम्हारी जेब में पैसे हैं या नहीं?

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* नर्स चमेली (डॉक्टर प्रेमसुख से) - सर! मैंने चार नंबर बिस्तर वाले मरीज का ब्लडप्रेशर दो बार चेक किया, फिर भी बहुत बढ़ा हुआ है।
डॉक्टर प्रेमसुख - एक बार अपने ड्रेस के ऊपर के दो बटन लगाओ, फिर चेक करो।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* हमेशा व्यस्त रहने वाले डॉक्टर प्रेमसुख पहले से समय निश्चित किए बिना किसी भी पेशंट को नहीं देखता था। एक युवक ने उसे चार बार फोन करके समय मांगा, लेकिन हर बार उसे डॉक्टर ने यही जवाब दिया - पहले आप मेरी सेक्रेटरी से मिलकर समय तय कर लीजिए।
पांचवीं बार भी जब उसे यहीं जवाब मिला तो उसने निवेदन भरे शब्दों में कहा - अब तो डॉक्टर साहब, मुझे आप ही से मिलना है। आपकी सेक्रेटरी के साथ बात तय करके तो मैं चार शामें गुजार चुका हूं।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* घोंचू (डॉक्टर प्रेमसुख से) - डॉक्टर साहब, एक दांत निकालने के सौ रुपए.... और वो भी आप कहते हैं कि दांत सिर्फ एक मिनट में निकाल देंगे। सिर्फ एक मिनट के काम के लिए सौ रुपए आपकी फीस तो बहुत ज्यादा है।
डॉक्टर प्रेमसुख : तो ठीक है...! वहीं दांत मैं धीरे-धीरे दस घंटे में निकाल दूंगा, तब तो खुश होंगे न आप?
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एक रोगी को डॉक्टर ने सलाह दी- महाशयजी, यदि आप चाहते हैं कि आपका ब्लड प्रेशर सामान्य हो जाए, तो नाव को अपने से दूर रखिए।'
महाशय- 'मान ली आपकी बात! आज ही मैं अपनी बीवी से मायके जाने को कहता हूँ।'
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* चिकित्सक (बेहोशी की हालत में एक रोगी को देखकर बोला)- अरे, यह तो मर गया है?
रोगी (झट से बोला) - नहीं, मैं तो जीवित हूं...।
तभी रोगी की पत्नी बोल पड़ी- कुछ तो सोच-समझकर बोला कीजिए। इतने बड़े डॉक्टर भला झूठ कहेंगे क्या?
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* रोगी- डॉक्टर साहब, मुझे सुबह उठ कर सांस लेने में तकलीफ होती है।
डॉक्टर- कितने बजे उठते हो ‍तुम?
रोगी- ठीक 8 बजे...।
डॉक्टर- जरा जल्दी उठा करो...। रामदेव के लोग सुबह छ: बजे उठकर सारी ऑक्सीजन खीच लेते हैं।

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* रोगी ने डॉक्टर से आश्चर्यजनक लहजे में पूछा- साहब, मेरा दिल-दिमाग बिल्कुल जवाब दे चुका है। जरा-सी आहट पर उछल जाता हूँ। दरवाजे की घंटी बजते ही दिल जोर-जोर से धड़कने लगता है। रात को सो नहीं पाता आखिर मेरी बीमारी क्या है। कुछ समझ में नहीं आता? '
डॉक्टर साहब ने रोगी को देखा, जाँचा और फिर इत्मीनान से समझाते हुए कहा- तुम्हारी और मेरी बीमारी में कोई फर्क नहीं है। तुम्हारी तरह मैं भी शादी-शुदा ही हूँ।'
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* प्रेमसुख लाल (डॉक्टर से)- डॉक्टर साहब! मैं चश्मा लगाकर पढ़ सकूंगा न?
डॉक्टर (प्रेमसुख से)- हां.. हां.. बिलकुल।
प्रेमसुख लाल- तो फिर ठीक है, वरना अनपढ़ आदमी की जिंदगी भी कोई जिंदगी है।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एक बार एक भिखारी डॉक्टर चम्पू के पास गया और बोला- साहब, मैं अपने चेहरे पर प्लास्टिक सर्जरी करवाना चाहता हूं।
डॉक्टर चम्पू- लेकिन क्यों? तुम तो दिखने में काफी खूबसूरत हो। फिर प्लास्टिक सर्जरी करवाकर तुम अपना चेहरा बदसूरत क्यों करना चा‍हते हो...?
भिखारी- वह इसलिए कि मेरा चेहरा देखकर कोई मुझे फूटी कौड़ी भी भीख में नहीं देता।

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* डॉक्टर (अपने पुराने दोस्त चम्पू से बोला)- देख यार, वो रही मेरी प्रेमिका।
चम्पू- अरे यार, फिर तुम उससे शादी क्यों नहीं कर लेते?
डॉक्टर- जरूर कर लेता...! पर क्या करू, अगर शादी की तो मेरा बड़ा नुकसान हो जाएगा।
चम्पू- वो कैसे?
डॉक्टर- अरे, वह करोड़पति बाप की इकलौती बेटी है। अपना इलाज सिर्फ मुझसे ही करवाती है।

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* संता- यार तूने कभी सोचा है कि अस्पताल में ऑपरेशन से पहले मरीज को बेहोश क्यों किया जाता है?
बंता- अगर बेहोश नहीं किया और मरीज ने ऑपरेशन करना सीख लिया तो डॉक्टर के धंधे की तो वाट लग जाएगी।

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एक 80 साल का मुल्ला डॉक्टर के पास गया और बोला मेरी 20 साल की बीवी प्रेग्नेँट है ।
डॉक्टर : एक बार एक शिकारी शिकार पर गया पर गलती से बंदूक की जगह छाता ले कर
चला गया । जंगल में शेर को देख कर गोली चलाई और शेर मर गया ।
मुल्ला : ऐसा कैसे हो सकता है.... जरूर गोली किसी और ने चलाई होगी ?
डॉक्टर : हाँ बिल्कुल सही कहा ।

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एक आदमी डॉक्टर के पास जाँच का परिणाम जानने के लिए जाता है।
डॉक्टर कहता है, “मेरे पास एक अच्छी खबर है और एक बुरी खबर। तो आप पहले कौन सा सुनना पसन्द करेंगे?”
“पहले अच्छी खबर बताईए,” आदमी कहता है।
“एक नये रोग का नाम आपके नाम पर रखा जा रहा है।”

☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* डॉक्टर : आपका वजन कितना है ?
बंता: चश्मे के साथ 75 किलोग्राम.
डॉक्टर: और चश्मे के बिना?
बंता: वह मुझे दिखता ही नहीं.
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* एक डॉक्टर बच्चे के पैर का टांका काटने आया.
उसने कहा: बेटा वह देखो ऊपर, सोने की चिड़िया.
बच्चा: नीचे देख, कहीं पैर न कट जाए. बड़ा आया चिड़िया का मामा.
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

* महिला रोगी, डाक्टर साहब आप दवा की शिशियों पर पर्ची चिपका दें।
डाक्टर, इस की क्या ज़रुरत है।
महिला रोगी, दर असल, इस से मुझे पता रहेगा कि कौन सी गोली मेरे पति के लिए है और कौन से कुत्ते के लिए है मै नही चाहती कि शिशी बदल जाए और मेरे कुत्ते को कुछ हो जाए।
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆


Kaisa laga friends apne dosto ko share jarur Karen